2 February 2017

प्रपोज़ करने के 7 बेस्ट तरीके

प्रपोज़ करने के 7 बेस्ट तरीके

proposal idea for her in Hindi


जल्द ही वैलेंटाइन week आने वाला है। और  8 फेब्रुवरी  यानी  propose day  प्यार  के दीवाने इस दिन का दिल थाम के इंतजार करते है।  प्यार की पहली step propose है और आज हम  proposed  के  best तरिके देखने वाले है। प्यार दुनिया की सबसे अच्छा एहसास है।  जब उसे देखते ही दिल धड़क उठे , उसके बिन एक पल भी दिल कही न लगे , हर जगह बस वही चेहर दिखे , तो समझ लीजिए की आप को प्यार हो गया है। कुछ इस तरह दीवानो का हाल हो जाता है जब उन्हें प्यार हो जाता है।

 फिर बरी आती है आप के दिल  की बात बताने  की मतलब की प्रोपोज़ की पर वह सामने आते ही दिल की धड़कने बढ़ जाती है और बात करने ही हीम्मत भी नहीं होती है। दोस्तों यह दिन बहोत ही special होता है। हर लड़की लड़का चाहत है की उसे भी कोई इस दिन प्रोपोज़ कर दे।  इसलिए हमें भी इस दिन chance लेना चाहिए और अपने दिल की बात कर देना चाहिए।

इस दिन हमें कुछ इस तरह अपने प्यार का इजहार करना है यह लम्हा आप के पार्टनर कभी न भूल पाए और वह चाहकर भी आप को ना न कह सके। so फ्रेंड्स आज मैं कुछ super propose के तरीके लाया हु।  आप इसके मदत से अपने प्यार का इजहार कर सकते हो। और अपने प्यार भरे लम्हे को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हो।

यह रहे लड़कियों को हिम्मत वाले और न शर्मा ने वाले लड़के अच्छे लगते है।  so आप propose करतेवक़्त  पुरे confidence और बिना शर्माए अपनी बात रखिए। 

तो चलिए प्रोपोज़ के super तरिके देखते है।


1 ) Romantic Song : यदि आप अच्छा गया सकते हो।  तो आप किसी friend की मदत से एक अच्छा विडियो बनाए।  जिसमे आप अपने खुदे के आवाज में कोई अच्छा रोमांटिक गाना गाए औए उसे बढ़िया बढ़िया effect दे कर editing करे और last में आप अपनी दिल की बात रख दे।  यह video आप whats apps पर अपने
गर्लफ्रेंड को भेज दे।  पर याद रहे आप का विडियो बहोत ही सुपर हो। 

2 ) गिफ्ट बॉक्स प्रोपोज़ : आप कुछ funny style में भी प्रपोस कर सकते हो जैसे एक बड़ा gift box उसमे एक दूसरा  छोटा gift box ऐसे कई सारे boxes को packed कीजिए फिर सबसे लास्ट बॉक्स में एक चाबी और एक note लिख के '' मैं अपने दिल की चाबी आप को सोप रहा हु।  या आप चाहे तो और कुछ creative लिख सकते हो और यह गिफ्ट बॉक्स आप के गर्लफ्रेंड को कुरिअर कर दे।  वह आप के इस अंदाज से जरूर impress होगी और आप का प्रपोसल जरूर accept करेगी। 

3) public में propose : यदि आप में हिम्मत है और आप इस लम्हे को यादगार बनाना चाहते है तो आप public में या फिर ऐसी जगह जहा आप के propose  सब देख सके जैसे किसी show , रेडियो पर , youtube पर किसी program या फिर T.V पर आप इस तरह से अपना एक अलग impression बना सकते हो।

4 ) बच्चो के जरिए : प्यार -प्यारे बच्चो के अलग अलग तरह के चॉकलेट दे और यह चॉकलेट अपनी gf के पास बच्चो के जरिए पोहचाए हर घंटे में अलग अलग चॉकलेट ऐसे बहोत सारे बहोत चॉकलेट अपनी gf के पास भेज दे ।  आप चाहे तो फूल या और कुछ जो आपकी gf को बहोत पसंद हो वो भी भेज सकते हो।  और आखिर में आप खुद चॉकलेट ले कर जाए और cute से अंदाज में आप प्रोपोज़ करे। इस तरह से आप की gf आप को जरूर है कहेगी। 

5 ) सबसे अलग करे : कुछ सबसे अलग  करे जैसे -कुछ फ़िल्मी style में आप try कर सकते है।  आप मस्त ग्रुप डांस arrange कीजिए और आप के gf  को कहे की  एक सरप्राइज देना है और उसे वाह पर ले आए।  बाद में ग्रुप डांस शुरू कर दे एक बढ़िया से बॉलीवुड सॉंग पे।  डांस खत्म होने के बाद सब के सामने अपने घुटनो पर बैठ जाए और एक red rose निकल के उसे आय लव यू कह दे।  वह 100 परसेंट  आप को है कह देगी।  और यह पूरी फिल्म अपने दोस्तो को capture करने कह दे ताकि यह लम्हा हमेशा के लिए यादगार बन जाए।  

6 ) दिल को छू जाए ऐसा कुछ लिखे : आप ओल्ड स्टाइल में भी प्रपोज़ कर सकते हो।  खुद का तैयार किया हुआ लव लेटर ,  कविता , गाना , लिख कर भी आप प्रपोज़ कर सकते हो। आप जो भी लिखे वह दिल को छू जाने वाला हो जिसे पढ़ कर ही कोई आप की तारीफ करे और आप को ना न कह सके। 

7 ) special डायरी लिख दे : आप अपने gf -bf  को  प्रोपोज़ करने वाले है तो जाहिर है की आप उनके बारे में सब जानते है।  जैसे की उनकी पसंद नापसंद , education , dream , etc  और कुछ बाते जो आप उनके साथ रह कर जान चुके होंगे।   ऐसी सभी बाते एक डायरी में लिख दे जीतन ज्यादा हो सकते उतना ज्यादा लिखे।  और last में मुझे ऐसीही gf चाहिए थी you are my dream girl etc और कुछ अच्छे line लिख कर।  यह डायरी पैक कर दे और अपनी gf के पास पोहचा दे। वह इस तरह बहोत खुश होगी और आप को है कह देगी। 


 तो दोस्तों आप कुछ इस तरह से भी अपने gf को प्रोपोज़ कर सकते हो।  और इस 7 तरीके से आप उसका साथ पा सकते हो। 

best of Luck ........

No comments:

Post a Comment

loading...